अनुकूलन

हमारी रिवाज विकास प्रक्रिया

बेहतर यू के ई-टेम्प्लेट से आप अपनी सीखने की सामग्री को एक इंटरैक्टिव और प्रभावी उत्पाद में आसानी से बना या अनुकूलित कर सकते हैं। यदि आप हैंड्स-ऑन हैं और हमारे टूल का उपयोग करके अपनी खुद की सामग्री बनाना चाहते हैं, तो हम आपका मार्गदर्शन और समर्थन करने के लिए यहां हैं। यदि आप एक पाठ्यक्रम विकास सेवा की तलाश कर रहे हैं, तो आगे नहीं देखें। उच्च गुणवत्ता ऑनलाइन पाठ्यक्रम सामग्री बनाते समय हमारी टीम आपके साथ काम करेगी।

पिछले दशक में, बेहतर यू हमारे ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता, गतिशील और सस्ती ऑनलाइन शिक्षण पाठ्यक्रम का उत्पादन करने में मदद करने के लिए समाधान बनाने के लिए काम कर रहा है। बाजार में बदलाव और उन्नत प्रौद्योगिकियों और वैश्वीकरण के साथ तालमेल रखने के लिए तेजी से विकास महत्वपूर्ण है। बेटर यू समझता है कि सुंदर और प्रभावी सीखने के अनुभवों को बनाने के लिए क्या होता है और अपने ग्राहकों के साथ प्रक्रियाओं, मॉडल और संसाधनों को विकसित करने में मदद करता है ताकि उनके ऑनलाइन पाठ्यक्रम विकास को ट्रैक किया जा सके।  

हमारे प्रयासों के बारे में अधिक जानने के लिए, 2017 में बेटरयू द्वारा बनाए गए इस लेख पर एक नज़र डालें

उभरते बाजारों के लिए ऑनलाइन सामग्री विकास को व्यवस्थित करना

क्या यह करने के लिए लेता है एक पाठ्यक्रम बनाएँ

तेजी से विकास को गलत समझा

ऑनलाइन पाठ्यक्रम बनाते समय, एक धारणा है कि आर्टिकुलेट स्टोरीलाइन, लेक्टर, कैप्टिनेट या कुछ इसी तरह के टूल का उपयोग करते समय सामग्री विकसित करना आसान है। संलेखन उपकरण कंपनियां अपने उत्पादों को सहज और आसान दिखाने के लिए विपणन करती हैं, लेकिन उनके संदेश में क्या खो जाता है, इसके लिए आपको आंतरिक क्षमताओं और क्षमता की आवश्यकता होती है ताकि उपकरण का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जा सके। पाठ्यक्रम का विकास बहुस्तरीय है और इसके लिए एक अधिकृत टूल की सदस्यता की आवश्यकता होती है। यदि किसी संगठन के पास रचनात्मक कौशल, डिजाइन कौशल, तकनीकी कौशल, कॉपी राइटिंग कौशल और अधिक विकास पाठ्यक्रम को ठीक से विकसित करने के लिए पाठ्यक्रम डेवलपर्स नहीं हैं, तो वे खुद को एक निराशाजनक कभी न खत्म होने वाली परियोजना में पाएंगे। यह वह जगह है जहां हम अपने ग्राहकों को सामग्री पर ध्यान केंद्रित करने और हमें बाकी सब कुछ छोड़ने के लिए सक्षम करके तेजी से विकास के काम में मदद कर रहे हैं।

कोर्स विकसित करने का उचित तरीका

ई-लर्निंग उद्योग लगातार प्रौद्योगिकियों, ऑनलाइन शिक्षण तकनीकों और सीखने की अपेक्षाओं की प्रगति के साथ खुद को पुनर्परिभाषित कर रहा है। संगठनों के लिए कई हजार सॉफ्टवेयर टूल उपलब्ध होने के कारण, 'सही' समाधान खोजने की कोशिश में खो जाना आसान हो जाता है। इन प्रगति में सबसे आगे रहने के लिए निरंतर मूल्यांकन, पुनर्मूल्यांकन, और ई-लर्निंग प्रक्रियाओं, प्रणालियों और सभी परियोजना संसाधनों से आवश्यक क्षमताओं को समझना और परिभाषित करना आवश्यक है। यह मॉडल विकास के 4 स्तरों में गोता लगाता है। 1) लागत / लाभ विश्लेषण, 2) इंस्ट्रक्शनल डिज़ाइन प्रोसेस, 3) इंस्ट्रक्शनल डिज़ाइन सिस्टम, और 4) कोर्स को विकसित करने के लिए इंस्ट्रक्शनल डिज़ाइन क्षमताएँ।

ई-टेम्प्लेट उदाहरण

ग्राहक ब्रांडिंग कस्टम UI उदाहरण

Gamification उदाहरण

पाठ्यक्रम संरचना उदाहरण

एनिमेशन ऐड-इन उदाहरण